बैंक की लाइन में हार्ट अटैक से हुई बाबा रामदेव की मौत का सच

0
7111

योगगुरु बाबा रामदेव की मौत की खबर पिछले दिनों सोशल मीडिया से लेकर वॉट्सऐप में काफी शेयर की गई। खबर में कहा गया कि बाबा रामदेव बैंक की लाइन में लगे हुए थे और वहां पर उन्हें हार्टअटैक आ गया। इतना ही नहीं इसे लेकर दो फोटोज भी काफी तेजी से वायरल हुए। आखिरकार बाबा रामदेव ने सोशल मीडिया में लिखा – ये खबर झूठी है और मुझे कभी ये बीमारी नहीं हुई। मैं योग के जरिए लंबा जीवन जी रहा हूं।

%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%ac%e0%a4%be-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%ae%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%b5

दरअसल सोशल मीडिया में दो फोटो वायरल हुए। एक में बाबा रामदेव को एंबुलेंस में ले जाया जा रहा है।वहीं दूसरी फोटो में वे स्ट्रेचर पर लेटे हुए हैं और अस्पताल पहुंच गए हैं।इन दो फोटो के आधार पर ये खबर फैला दी गई कि बाबा रामदेव की बैंक की लाइन में खड़े होने के कारण मौत हो गई।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में बाबा रामदेव ने कहा मुझे मेरी मौत की खबर के बारे में पता चला। खबर का खंडन करते हुए उन्होंने कहा- आप खुद देख लें- मैं सॉलिड खड़ा हूं। जिंदा हूं…यह कोई मेरा भूत नहीं है…।बाबा रामदेव के मुताबिक उनका कोई बैंक खाता नहीं है। मैं जहां जाता हूं, वहां मेरे रहने का इंतजाम हो जाता है। मुझे पैसों की कोई कमी नहीं है, जिसके लिए मैं बैंक की लाइन में लगूं।

ramdev3

योगगुरु ने कहा कि मेरे बारे में यह अफवाह फैलाई गई कि मैं बेहोश हो गया। इसके अलावा हार्टअटैक से मेरी मृत्यु हो गई है। जबकि हकीकत तो यह है कि हमने योग के माध्यम से हजारों लोगों को हार्टअटैक से बचाया है। मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं। ऐसे में ये खबर बिल्कुल झूठी और बकवास है।

NO COMMENTS